ISKCON Rome Diwali

इटली के हरे कृष्ण भक्तों ने इस्कॉन के संचार-निदेशक श्रीमान पराभक्ति दास की अध्यक्षता में रोम के सिटी हॉल में दिवाली का आयोजन किया ।
अगर ‘ब्रुRome Diwaliसेल्स’ को यूरोप की राजनयिक राजधानी माना जाता है तो उस दृष्टि से रोम को सांस्कृतिक और धार्मिक राजधानी माना जाता है ।
श्रील प्रभुपाद के “कुछ बड़ा” करने की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए श्रीमान पराभक्ति दास ने रोम के सभी बड़े धार्मिक नेताओं को एकजुट करके सिटी हॉल में इस कार्यक्रम को आयोजित किया ।
इस कार्यक्रम में राजनितिक, कूटनीतिक, धार्मिक और कई स्वयंसेवी संस्थाओं के करीब २०० चुने हुए अधिकारीयों ने भाग लिया ।
कई वक्ताओं ने अपने तरीके से दिवाली के ऊपर अपने विचार प्रकट किये । अंत में श्रीमान पराभक्ति दास ने दिवाली के गूढ़ वैRome Diwali2दिक विचारों से सबको अवगत कराया । सभी ने वैदिक मंत्रोच्चारण के मध्य दीप जलाये । इस कार्यक्रम का अंत मंद और मधुर कीर्तन हुआ जो धीरे धीरे बड़े उच्च स्वर में परिवर्तित हो गया और आये हुए सभी अतिथियों ने खूब आनंद और उत्साह के साथ हरे कृष्ण महामंत्र गाया और उसपर नृत्य किया ।
पराभक्ति दास के अनुसार रोम में यह एक बड़ा सफल कार्यक्रम हुआ है । सभी संस्थान प्रमुखों ने इसे सराहा और अगले कार्यक्रम के लिए समर्थन और अपनी उपस्थिति को सुनिश्चित कर दिया ।