ग्लोबल इंडियन म्यूजिकल अवार्ड्स २०१६ krishna-sudha-ras-iskcon-50th-anniversary-presentationइस्कॉन कोलकाता के प्रथम संगीत एल्बम “कृष्ण सुधा रस”, जिसका विमोचन कुछ समय पहले ही हुआ था, को वर्ष २०१६ के “सर्वोत्तम भक्ति एल्बम” श्रेणी में GIMA (ग्लोबल इंडियन म्यूजिकल अवार्ड्स) पुरस्कार प्रदान किया गया ।
इस एल्बम में कुल १० गीत हैं । श्रील प्रभुपाद को समर्पित, एक गीत के अतिरिक्त इसमें सभी या तो वैष्णव भजन अथवा हरे कृष्ण महामंत्र धुन हैं ।
“श्रील प्रभुपाद को श्रद्धांजलि” नामक यह एल्बम उनकी ऐतिहासिक “जलदूत यात्रा” के संस्मरण को ध्यान में रखकर बनाया गया है । यह एल्बम प्रमुख रूप से उन सामान्य संगीतप्रेमियों के लिए है जो इस्कॉन से परिचित नहीं हैं ।
इसकी विशेषताएं यह हैं कि इसमें ६ सुप्रसिद्ध गायकों एवं ६ उच्चस्तरीय संगीत निर्देशकों, जैसे सोनू निगम, शंकर महादेवन, एसपी बालसुब्रमणियम, रिक्की केज (ग्रैमी पुरस्कार २०१४ के विजेता), बिक्रम घोष एवं आकृति कक्कड़ ने अपना योगदान दिया है । यह एल्बम इस्कॉन और स्ट्रम्म (STRUMM, भक्ति संगीत व्यवसाय में प्रमुख निर्माताओं में से एक) ने संयुक्त रूप से मिलकर बनाया है । पतित पावन दास (CFA) और चक्रधारी दास (IIT स्नातक) भी इस परियोजना से जुड़े थे ।
सोनू निगम और शंकर महादेवन ने उदारता से इस परियोजना का समर्थन किया और स्वयं इस्कॉन से जुड़कर एवं हरे कृष्ण महामंत्र गाकर धन्य अनुभव किया ।उन्होंने फेसबुक पर अपने प्रशंसकों को हरे कृष्ण महामंत्र सुनने का अनुरोध किया । यह एल्बम बहुत ही प्रसिद्द हुआ और हज़ारों संगीत प्रेमियों ने इसे सराहा ।
भक्त यह एल्बम थोक में आर्डर करने के लिए atsankirtan@iskconkolkata.com पर संपर्क कर सकते हैं । यह सम्पूर्ण भारत में सभी संगीत दुकानों पर भी उपलब्ध है ।
GiMA Awards -Krishna SudhaRas - ISKCON Sonu Nigam
GiMA Awards -Krishna SudhaRas - ISKCON Shankar Mahadevan