GitaJayanti12

लुधियाना में रथयात्रा के उपलक्ष्य में विशेष अतिथि के रूप पधारे हरियाणा के मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की कि अगले वर्ष गीता-जयंती उत्सव अंतराष्ट्रीय स्तर पर बड़े ही धूमधाम से मनाया जायेगा । उन्होंने श्रील प्रभुपाद के विश्वभर में कृष्णGitaJayanti10नाम प्रचार के अथक प्रयासों की सराहना करते हुए कई घोषनाएँ की।

यह भी घोषणा हुयी कि हरियाणा के सभी २१ जिलों में अगले वर्ष से बहुत ही उच्च स्तर पर गीता जयंती समारोह हुआ करेंगे। उन्होंने करनाल में जिला-स्तरीय गीता जयंती समारोह का शुभारम्भ  भी कर दिया है । उन्होंने कहा की गीता मनुष्य जीवन का सार है और बिना किसी लाभ की अपेक्षा के सेवा का उपदेश देती है।  इसलिए स्कूली पढ़ाई के साथ भगवद-गीता के श्लोक भी पढ़ाये जायेंगे ।

उन्होंने यह भी कहा कि इस्कॉन और हरियाणा की स्थापना एक ही साथ १९६६ में हुयी थी तो इस प्रकार दोनों ही अपने ५०वे वर्ष में पदार्पण कर रहे हैं।  इसलिए दोनों एक साथ ५०वीं वर्षगाँठ मनाएंगे ।

Gita Jayanti (1) Gita Jayanti (2)इस अवसर पर परम पूज्य गोपाल GitaJayanti11GitaJayantiकृष्ण गोस्वामी महाराज ने कुरुक्षेत्र के ज्योतिसर में नव-मंदिर निर्माण के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया ।  उन्होंने स्कूलों में भगवद-गीता का पठन आरंभ करने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि अगर इसी तरह पूरे भारतवर्ष में यह लागू हो जाये तो सम्पूर्ण मानव समाज के कल्याण के लिए इस से बढ़कर कोई बात नहीं हो सकती ।