ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण-पूर्व क्वींसलैंड राज्य में वार्षिक टुवूम्बा पुष्प-उत्सव मनाया जाता है । इस उतसव में हरे कृष्ण भक्तों ने भी रथयात्रा का आयोजन किया । यह आयोजन मुख्यतः श्रील प्रभुपाद के अमेरिका पहुचने के ५०वीं वर्षगाँठ के रूप में मनाया गया ।
इस उत्सव में करीब ७०,००० लोग भाग लेते हैं जो नगर के ४कि मी मार्ग के दोनों ओर बैठ कर झाँकियों का उत्साहवर्धन करते हैं । ऑस्ट्रेलिया की मीडिया इस उत्सव का विस्तार से प्रसारण करती है ।
श्री जगन्नाथ, बलदेव एवं सुभद्रा का दर्शन एवं हरे कृष्ण महामंत्र का कीर्तन भी कई हज़ारों लोगो के द्वारा किया जाता है । पुष्प ही इस उत्सव का विषय हैं इसलिए रथ को बहुत ही सुन्दर तरीके से सजा कर रथयात्रा निकाली जाती है ।
सबसे अच्छी बात यह रही की इस ५०वीं वर्षगाँठ पर श्रील प्रभुपाद की प्रसन्नता के लिए हरे कृष्ण भक्तों की झाँकी यानि रथयात्रा को सर्वश्रेष्ठ प्रथम पुरस्कार मिला ।
Queensland Rathayatra Oz (1) Queensland Rathayatra Oz (2) Queensland Rathayatra Oz (4) Queensland Rathayatra Oz (5) Queensland Rathayatra Oz (6) Queensland Rathayatra Oz (7) Queensland Rathayatra Oz (8) Queensland Rathayatra Oz (9) Queensland Rathayatra Oz (12) Queensland Rathayatra Oz (13) Queensland Rathayatra Oz (14) Queensland Rathayatra Oz (15) Queensland Rathayatra Oz (16) Queensland Rathayatra Oz (17) Queensland Rathayatra Oz (18) Queensland Rathayatra Oz (19)